झारखंड / रांची में कोरोना के 13 और नए मरीज मिले; इनमें छह हिंदपीढ़ी, पांच सदर अस्पताल की नर्स, एक लोवाडीह व एक बिहार निवासी शामिल

झारखंड में मेडिकल टीम के किसी सदस्य के संक्रमित होने का पहला मामला, रांची सदर अस्पताल की पांच नर्सों में कोरोना पॉजिटिव पुष्टि

रांची. झारखंड में रविवार को कोरोना संक्रमण के 15 और मामले आए हैं। इनमें हिंदपीढ़ी की महिला का प्रसव कराने वाली सदर अस्पताल की पांच नर्स की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। राज्य का यह पहला मामला है, जब किसी मेडिकल टीम के सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पांच नर्सों के अलावा 10 अन्य की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 10 अन्य संक्रमित मरीजों में छह मरीज हिंदपीढ़ी, एक लोवाडीह, एक बिहार गया निवासी गुरुनानक स्कूल का एक सफाई कर्मचारी और दो मरीज गढ़वा के हैं। झारखंड में नए मामले आने के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या 83 हो गई है।

रेड जोन में शामिल रांची में अब तक 56 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। हॉट स्पॉट बन चुके हिंदपीढ़ी में मरीजों की संख्या बढ़कर 45 हो गई है। वहीं, कांटाटोली, बरियातू, लोवाडीह में एक-एक और बेड़ो में दो-दो पॉजिटिव जबकि बिहार गया निवासी गुरुनानक स्कूल के सफाई कर्मचार में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

कुल 83 मरीजों में 56 रांची, 10 बोकारो, 02 धनबाद, 02 देवघर, 02 गिरिडीह, 03 हजारीबाग, 02 सिमडेगा, 03 गढ़वा, पलामू के 03 है। राज्य में 83 कोरोना के पॉजिटिव केस में 66 एक्टिव हैं, जिनका अलग-अलग जगहों पर कोविड-19 सेंटर में इलाज चल रहा है। कुल मरीजों में से 14 स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि तीन की मौत हो चुकी है।