यूपी में कोरोना LIVE: आगरा में आज मिले कोरोना संक्रमित आठ नए केस, 1900 हुई संक्रमितों की संख्या

सार

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। आज ही आगरा में आठ, बुलंदशहर में तीन, बरेली में एक और झांसी में एक नया मरीज मिला है, जिसके बाद पूरे यूपी में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1900 हो गई है। वहीं रविवार को तीन संक्रमितों की मौत हो गई। जिसके बाद कोरोना से दम तोड़ने वालों की संख्या 29 हो गई है। रविवार को रिकॉर्ड 65 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। इस तरह कुल 326 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। यहां पढ़ें उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से जुड़ी हर अपडेट
उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में एक नया कोरोना संक्रमित मिला है। कोरोना पॉजिटिव हजियापुर इलाके का रहने वाला है। वह इस इलाके में क्लीनिक चलाता है। उसके संपर्क में आने वाले और तमाम लोगों को भी चिन्हित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। आपको बता दें कि एक पूरा परिवार कोरोना संक्रमित मिलने के बाद हॉटस्पॉट घोषित सुभाषनगर की रविवार को ही सील खोली गई थी, उसके अगले दिन ही सोमवार को नया कोरोना संक्रमित मिलने से हड़कंप मच गया। 
शामली में पुलिस ने वाहनों के काटे चालान
शामली जिले में लॉकडाउन में पुलिस ने बेवजह सड़क पर निकले लोगों के खिलाफ सख्ती बरती। पुलिस ने वाहनों के चालान काटे। साथ ही दुकानों पर सामान लेने आए ग्राहकों से सोशल डिस्टेंस का पालन कराया। हॉटस्पॉट इलाको में पुलिस ने गश्त कर लोगों से घरों में रहने की अपील की।

रामपुर में मजदूरों भरा कंटेनर पकड़ा 
उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले के बिलासपुर में एसडीएम और सीओ ने हाईवे पर मजदूरों भरा कंटेनर पकड़ा है। ये कंटेनर गुरुग्राम से उत्तराखंड के किच्छा जा रहा था। पुलिस ने चालक क्लीनर समेत नौ लोग पकड़कर क्वारंटीन कर दिया है। कई मजदूर कंटेनर से उतरकर भाग गए।

बुलंदशहर में तीन और कोरोना पॉजिटिव मिले
बुलंदशहर में तीन और कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। एक नया संक्रमित शिकारपुर क्षेत्र का है। जबकि जहांगीराबाद में एक ही परिवार की दो महिलाओं में संक्रमण मिला हैछ अब बुलंदशहर जिले में संक्रमितों की संख्या 43 हो गई है। इसमें एक की मौत भी हो चुकी है।

झांसी जिले में कोरोना की दस्तक
उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में कोरोना ने दस्तक दे दी है। यहां एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई है। आपको बता दें कि रविवार को झांसी के कई इलाकों के 114 कोरोना संदिग्धों के सैंपल लेकर मेडिकल कॉलेज में बनी कोविड लैब में जांच के लिए भेजे गए थे। सोमवार को आई रिपोर्ट में ओरछा गेट इलाके की रहने वाली महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। महिला को मेडिकल कॉलेज में बने आइसोलेशन वार्ड के भर्ती कर उपचार शुरू कर दिया गया है।

कोरोना मुक्त हुए पीलीभीत में तीसरा केस मिला
कोरोना मुक्त हुए पीलीभीत जिले में कोरोना संक्रमित तीसरा केस मिला है। इंदौर से आए युवक में कोरोना संक्रमण निकला है। देर रात लखनऊ से जांच रिपोर्ट आई। रात में ही मरीज को बरेली रेफर कर दिया। युवक न्यूरिया थाना इलाके के एक गांव का रहने वाला है। युवक 21 अप्रैल को इंदौर से घर वापस आया था।

गोरखपुर में एंबुलेंस की भी जांच कर रही पुलिस
गोरखपुर में पहला कोरोना मरीज मिलने के बाद पूरे जिले में हड़कंप मच गया है। यह शख्स उरुवा थाना क्षेत्र के एक गांव का रहने वाला है। रविवार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल से एंबुलेंस के जरिए वह अपने गांव आया था। जहां पर ग्रामीणों ने उसका विरोध भी किया था। बीआरडी मेडिकल कॉलेज में जांच के दौरान इसे कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। यह सूचना मिलते ही प्रशासन अलर्ट हो गया है। शहर में आने-जाने वाले लोगों की कड़ाई से जांच की जा रही है। इस दौरान पुलिस एंबुलेंस की भी जांच कर रही है।

आगरा में कोरोना संक्रमित आठ नए केस
आगरा में सोमवार सुबह कोरोना संक्रमित आठ नए मामले सामने आए हैं। जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या 381पहुंच गई है। वहीं अब तक जिले में 10 संक्रमितों की मौत भी हो चुकी है।

रविवार को 87 नए पॉजिटिव मरीज आए सामने, 3 की मौत
प्रदेश में कोरोना वायरस के रविवार को 87 नए मरीज सामने आए, जिसके बाद पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 1887 हो गई थी। स्टेट सर्विलांस ऑफिसर डॉ. विकासेंदु अग्रवाल के अनुसार  रविवार को रिकॉर्ड 65 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। इस तरह कुल 326 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। वहीं, रविवार को प्रदेश में तीन मौतें हुईं। लखनऊ में एसजीपीजीआई में भर्ती बुजुर्ग के अलावा मेरठ और आगरा में भी एक-एक की मौत हुई। यूपी में अब तक 31 की मौत हो चुकी है।