Coronavirus India LIVE Updates: पीएम सात राज्यों के सीएम से बोले, कोविद की स्थिति पर चर्चा

कोरोनावायरस (कोविद -19) ट्रैकर, भारत लॉकडाउन न्यूज़ लाइव अपडेट: स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि भारत का मामला घातक दर (सीएफआर) "उत्तरोत्तर गिर रहा है" और वर्तमान में 2.49 प्रतिशत है, जो दुनिया में सबसे कम है।

        Coronavirus India LIVE Updates:  पीएम सात राज्यों के सीएम से बोले, कोविद की स्थिति पर चर्चा
Newsdi:  कोरोनावायरस इंडिया न्यूज़ लाइव अपडेट: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को सात राज्यों - बिहार, असम, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु, हिमाचल प्रदेश, और उत्तराखंड के मुख्यमंत्रियों से बात की और उपन्यास कोरोनावायरस संक्रमण की स्थिति पर चर्चा की संबंधित राज्यों, सूत्रों ने कहा। उन्होंने कहा कि बिहार और असम में बाढ़ की स्थिति पर भी चर्चा की।

इस बीच, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि भारत का मामला घातक दर (सीएफआर) "उत्तरोत्तर गिर रहा है" और वर्तमान में 2.49 प्रतिशत है, जो दुनिया में सबसे कम है। “सीएफआर उत्तरोत्तर गिर रहा है और वर्तमान में, यह 2.49 प्रतिशत है। मंत्रालय ने कहा कि भारत की दुनिया में सबसे कम मृत्यु दर है।

पिछले 24 घंटों में लगभग 39,000 नए मामलों की सूचना के साथ, कोरोनावायरस संक्रमण की कुल संख्या 10.7 लाख से अधिक हो गई। कम से कम 543 लोगों की मौत हुई, जिसमें हताहतों की संख्या 26,816 थी। जबकि 3,73,379 सक्रिय मरीज हैं, जबकि 6.7 लाख मरीज पहले ही ठीक हो चुके हैं। सबसे बुरी तरह प्रभावित राज्य महाराष्ट्र ने शनिवार को मुंबई में तीन लाख का आंकड़ा पार कर लिया है। राज्य में अब यूनाइटेड किंगडम की तुलना में अधिक मामले हैं, जो अब तक 2.95 लाख से अधिक संक्रमणों की सूचना दे चुके हैं। विश्व स्तर पर, 14 मिलियन से अधिक लोग वायरस से संक्रमित हैं और 602,656 लोग मारे गए हैं। 13 जुलाई को दर्ज 13 मिलियन में से 14 मिलियन मामलों पर चढ़ने में सिर्फ चार दिन लगे हैं।