UP: प्रवासियों को ले जा रही कार के चपेट में आने से छह की मौत

दोनों वाहन खाई में गिर गए, जिससे बस चालक सहित बस से छह लोगों की मौत हो गई। बस से उतरे पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि छठे व्यक्ति की इलाज के दौरान सैफई स्थित यूपी यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल साइंसेज में मौत हो गई।

Newsdi :   कन्नौज जिले के सौरिख थाना क्षेत्र में रविवार सुबह एक दुर्घटना में छह लोगों की मौत हो गई और 32 घायल हो गए, जब प्रवासी श्रमिकों से भरी बस एक खड़ी कार में जा घुसी। यह बस बिहार के दरभंगा से दिल्ली के रास्ते में थी।
UP: प्रवासियों को ले जा रही कार के चपेट में आने से छह की मौत
सर्किल ऑफिसर (छिबरामऊ) शिव कुमार थापा ने कहा, “यह दुर्घटना आगरा एक्सप्रेसवे पर रविवार सुबह करीब 5 बजे हुई थी। करीब 40 प्रवासी कामगारों को लेकर एक बस दरभंगा, बिहार से दिल्ली लौट रही थी, जब यह राजमार्ग पर खड़ी एक स्थिर कार से टकराई।

दोनों वाहन खाई में गिर गए, जिससे बस चालक सहित बस से छह लोगों की मौत हो गई। बस में सवार पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि छठे व्यक्ति की इलाज के दौरान सैफई स्थित यूपी यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल साइंसेज में मौत हो गई। ”

थापा ने कहा, “यह दिल्ली में एक कारखाने के मालिक द्वारा आयोजित एक निजी बस थी, जबकि कार में पांच प्रवासी कर्मचारी भी थे, और वह पंजाब के नालंदा से लुधियाना जा रहे थे। श्रमिकों के काम पर लौटने के लिए कंपनी के कुछ मालिकों द्वारा इसकी व्यवस्था भी की गई थी। ”

सर्किल अधिकारी ने कहा कि घायल खतरे से बाहर हैं, जबकि बस में यात्रा कर रहे 12 प्रवासी कामगारों को दिल्ली रवाना कर दिया गया क्योंकि उन्हें लगातार चोटें नहीं लगी थीं।
प्रवासियों 
पुलिस ने मृतकों की पहचान ड्राइवर राजेंद्र (40), अशर्फी निषाद (50), लालबाबू (40), लक्ष्मी शाह (42), चंद्रिका राम (55) और मोतीलाल ठाकुर (50) के रूप में की।

पुलिस ने कहा कि ऐसा लग रहा था कि राजेंद्र ने वाहन पर नियंत्रण खो दिया था, जिससे दुर्घटना हुई।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मौतों पर दुख व्यक्त किया, और अधिकारियों को घायलों का समुचित इलाज सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।