सुशांत सिंह राजपूत: बॉलीवुड अभिनेता रिया चक्रवर्ती गिरफ्तार


बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को ड्रग्स मामले में भारत के नशीले पदार्थों के नियंत्रण प्राधिकरण ने उनके अभिनेता-प्रेमी सुशांत सिंह राजपूत की मौत से संबंधित गिरफ्तार किया है
34 वर्षीय राजपूत 14 जून को मुंबई में अपने फ्लैट में मृत पाए गए थे।  पुलिस ने कहा कि उसने खुद को मार डाला।

 हालांकि, उसके परिवार ने चक्रवर्ती के खिलाफ एक पुलिस शिकायत दर्ज की, जिसमें उसने आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया।

 उसने अभी तक टिप्पणी नहीं की है लेकिन पहले के बयानों में किसी भी गलत काम से इनकार किया है।

 अधिकारियों को उसके खिलाफ आरोपों का खुलासा करना बाकी है।

 चक्रवर्ती के भाई, शोविक, और राजपूत के पूर्व गृह प्रबंधक, सैम्युएल मिरांडा को भी पिछले सप्ताह उसी ड्रग्स मामले में गिरफ्तार किया गया था।  लेकिन उनके खिलाफ आरोप भी सामने नहीं आए हैं।

 हाल के महीनों में भारत को बंदी बनाने और ध्रुवीकरण करने वाले एक मामले के सिलसिले में चक्रवर्ती की सबसे हाई-प्रोफाइल गिरफ्तारी है।  प्राइम टाइम टेलीविजन समाचार ने हर विकास को कवर किया, राजपूत और चक्रवर्ती के व्यक्तिगत जीवन को सार्वजनिक बहस के विषयों में बदल दिया।
रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस जोड़े ने 2019 की गर्मियों में डेटिंग शुरू की और दिसंबर में साथ चले गए।  राजपूत की मृत्यु के एक हफ्ते पहले, 8 जून को, चक्रवर्ती अपने माता-पिता के साथ रहने के लिए गए और जब अभिनेता की मृत्यु हो गई, तब वह घर नहीं थे।

 उनकी मृत्यु के बाद, प्रेस में रिपोर्टों ने सुझाव दिया कि वह मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों से निपट रहे थे।
लेकिन दिनों के भीतर, चक्रवर्ती पर ध्यान केंद्रित किया गया और 28 वर्षीय आगामी अभिनेत्री ने जल्द ही खुद को आरोपों, साजिश सिद्धांतों, अफवाहों और अपुष्ट रिपोर्टों के तूफान के केंद्र में पाया।
राजपूत के पिता द्वारा उनके खिलाफ शिकायत दर्ज किए जाने के बाद मीडिया का ध्यान तेज हुआ।  उन्होंने इस बात से इंकार किया कि उनके बेटे के पास कोई मानसिक स्वास्थ्य संबंधी समस्या थी और उन्होंने चक्रवर्ती पर अपने बेटे के पैसे चोरी करने का आरोप लगाया, अन्य आरोपों के बीच।

 महीनों से चक्रवर्ती को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है।  उसे "फॉर्च्यून हंट्रेस" और "माफिया मोल" जैसे नाम दिए गए हैं, और राजपूत को ड्रग्स की लत लगने और उसे आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का आरोप लगाया गया है।

 अभिनेत्री ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है, जो कहती है कि वह एक "अनुचित मीडिया ट्रायल" है और उसने अपना बयान जारी किया है और अपने खिलाफ लगे सभी आरोपों को नकारते हुए टीवी साक्षात्कार दिए हैं।

 उन्होंने राजपूत की मौत की निष्पक्ष जांच के लिए गृह मंत्री अमित शाह से भी गुहार लगाई है।