दिल्ली-नोएडा रूट की सीमा के रूप में यूपी के किसान विरोध प्रदर्शन करते हैं


 नोएडा:
नए खेत कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों ने आज दूसरे दिन भी नोएडा-दिल्ली सीमा पर अपना धरना जारी रखा, जिससे उत्तर प्रदेश को राष्ट्रीय राजधानी से जोड़ने वाले प्रमुख मार्ग को बंद कर दिया गया।

नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने दिल्ली जाने वाले यात्रियों को चीला मार्ग का उपयोग करने से बचने और इसके बजाय डीएनडी या कालिंदी कुंज मार्ग से जाने की सलाह दी है।

दिल्ली-नोएडा सीमा पर किसान पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों से संबंधित हैं और पंजाब और हरियाणा के किसानों द्वारा केंद्र सरकार के कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ शुरू किए गए बड़े आंदोलन में शामिल होने के लिए राष्ट्रीय राजधानी पहुंचना चाहते हैं।

नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट किया, "नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर किसानों के धरने प्रदर्शन के कारण चीला मार्ग बाधित है। कृपया अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए वैकल्पिक मार्गों (डीएनडी या कालिंदी कुंज) का उपयोग करें," नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट किया।

भारतीय किसान यूनियन और अन्य समूहों से जुड़े सैकड़ों किसान मंगलवार शाम सीमा पर एकत्र हो गए थे, जहां नोएडा और दिल्ली दोनों तरफ भारी सुरक्षा तैनात की गई थी, जिसने उन्हें आगे बढ़ने से रोक दिया था।