अरपा महोत्सव:गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में बिछेगा कंक्रीट की सड़कों का जाल, CM भूपेश बघेल करेंगे विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण


छत्तीसगढ़ सरकार के पिटारे से विकास कार्यों की झड़ी लगी हुई है। अब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बुधवार को अपने एक दिवसीय दौरे पर नवनिर्मित जिले गौरेला-पेंड्रा-मरवाही पहुंचेंगे। वहां वे अरपा महोत्सव के समापन समारोह में शामिल होने के साथ ही जिले में कंक्रीट की सड़कों का जाल बिछाने के लिए कई योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। CM बघेल 2 जनवरी से प्रदेश के अलग-अलग जिलों के दौरे पर हैं। इसदौरान वे करोड़ों रुपए के विकास कार्य जनता को समर्पित कर चुके हैं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जिले की जनता को करीब 20.63 करोड़ रुपए के विकास कार्य समर्पित करने वाले हैं। CM दोपहर 12.45 बजे पेंड्रा पहुंचेंगे और वहां मल्टीपरपज स्कूल मैदान में हो रहे अरपा महोत्सव में शामिल होंगे। इस दौरान पेंड्रा में आम सभा भी होगी, जिसमें 2.48 करोड़ रुपए के भदौरा से धनगवां मार्ग के डामरीकरण कार्य का लोकार्पण करेंगे। इसके साथ ही मरवाही में 4.90 करोड़ रूपए की लागत से 10 किमी बनने वाली डोंगरिया-सपनी पेंड्रा रोड का शिलान्यास करेंगे।

यहां भी पक्की सड़कें जनता को मिलेंगी

  • 4.78 करोड़ की लागत से बसंतपुर आमाडांड रोड से जमुड़ीखुर्द बकुलीपारा वाया बगेसरपारा मुरमुर 10 किमी सड़क
  • 3.96 करोड़ की लागत से SH-22 पेंड्रा से बारीउमरांव वाया झाबर 8 किमी
  • 2.67 करोड़ की लागत से कोटा में धनगांव से बरपारा तक सड़क निर्माण
  • 20 लाख रुपए की लागत से पशु प्रजनन क्षेत्र पकरिया में CC रोड

अंग्रेजी और कस्तूरबा स्कूल के उत्थान के लिए देंगे राशि
CM स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी मीडियम स्कूल भर्रापारा पेंड्रा के लिए 59 लाख रुपए, पाइप लाइन पानी टंकी और पंप हाउस के लिए 11.54 लाख रुपए, पकरिया में ही बासिनपाट के स्टाप डेम में रिटेनिंग वाल के उन्नयन के लिए 9.74 लाख रुपए, चारादाना शेड निर्माण के लिए 9 लाख रुपए, कस्तूरबा गांधी विद्यालय गौरेला के उन्नयन के लिए 8.14 लाख रुपए, कस्तूरबा आवासीय विद्यालय कुम्हारी और कोड़गार के लिए 13.81लाख रुपए के कार्य शामिल है।