Bihar Board 12th Result 2021 बिहार बोर्ड 12 वीं का रिजल्ट 2021 इस महीने जारी नहीं


 बिहार बोर्ड बीएसईबी 12 वीं रिजल्ट 2021:
इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम तिथि के बारे में अटकलों के बीच, बिहार स्कूल शिक्षा बोर्ड (बीएसईबी) ने www.newsdi.in को पुष्टि की कि इस महीने 12 वीं कक्षा का परिणाम घोषित नहीं किया जाएगा। “मूल्यांकन प्रक्रिया में कुछ समय लगेगा, लेकिन पिछले साल की तुलना में तेज़ हो सकता है क्योंकि महामारी चरण लगभग समाप्त हो गया है। पिछले साल लॉकडाउन प्रतिबंध के कारण थोड़ी परेशानी हुई थी, लेकिन बोर्ड ने 24 मार्च को रिकॉर्ड 40 दिनों में कक्षा 12 का परिणाम घोषित किया, “बोर्ड अधिकारी ने उल्लेख किया। 2020 में भी, परीक्षा 13 फरवरी को संपन्न हुई थी। इस साल, लगभग 13.50 लाख छात्र इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए उपस्थित हुए, जो पिछले साल 12 लाख थी। एक बार जारी होने के बाद, छात्र वेबसाइट- bsebssresult.com, biharboardonline.bihar.gov.in के माध्यम से परिणाम की जांच कर सकते हैं।

महामारी स्थितियों को ध्यान में रखते हुए, छात्रों को पेपर में पूछे गए प्रश्नों के लिए 100 प्रतिशत विकल्प या वैकल्पिक प्रयास प्रदान किए गए थे। प्रत्येक पेपर के कुल 10 सेटों को एक एंटी-चीटिंग उपाय के रूप में तैयार किया गया था।

बोर्ड मैट्रिक (कक्षा 10) की परीक्षा 17 फरवरी से शुरू होगी, और इंटरमीडिएट परीक्षा की तरह, धोखाधड़ी से मुक्त परीक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी सावधानी बरती जाएगी। प्रत्येक परीक्षा केंद्र में सीसीटीवी कैमरे होंगे, एक वीडियोग्राफर नियुक्त किया जाएगा, परीक्षा केंद्र के 100 मीटर के दायरे में धारा 144 कई अन्य उपायों के बीच होगी।

छात्रों को अनिवार्य कोविद -19 दिशानिर्देशों और सामाजिक दूर करने के मानदंडों का पालन करना होगा।