CBSE Board Exam 2021: प्राइवेट छात्रों के लिए परीक्षा फॉर्म भरने का एक और मौका, सीबीएसई 22 फरवरी से ओपेन करेगा अप्लीकेशन विंडो


 नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। CBSE Board Exam 2021:
सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2021 में सम्मिलित होने के लिए आवश्यक परीक्षा फॉर्म भरने से वंचित रह गये 10वीं और 12वीं कक्षाओं के लिए छात्रों को लिए खुशखबरी। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने पिछले वर्ष के सेकेंड्री और सीनियर सेकेंड्री कक्षाओं के ऐसे छात्रों जो कि इस बार प्राइवेट कैंडिडेट के तौर पर परीक्षा फॉर्म नहीं भर सके थे, उन्हें फॉर्म भरने का एक और मौका देने की घोषणा की है। बोर्ड द्वारा वीरवार, 11 फरवरी 2021 को जारी नोटिस के अनुसार प्राइवेट कैंडिडेट के तौर पर स्टूडेंट्स 22 फरवरी से 25 फरवरी 2021 की शाम 5 बजे तक अपना परीक्षा फॉर्म भर सकेंगे।

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा फॉर्म 2021 भरने के लिए निर्देश 

प्राइवेट कैंडिडेट के तौर पर सीबीएसई बोर्ड परीक्षा फॉर्म 2021 को बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, cbse.gov.in पर ऑनलाइन भरा जा सकेगा। बोर्ड द्वारा जारी नोटिस के अनुसार छात्रों को आवेदन करने से पहले अपने सभी विवरण तैयार रखने होंगे। आवेदन की हार्ड कॉपी को भेजना नहीं है। छात्रों को ध्यान देना चाहिए कि बोर्ड द्वारा परीक्षा फॉर्म भरने की आखिरी तारीख अब बढ़ायी नहीं जाएगी। पिछले वर्ष के छात्रों के प्रैक्टिकल मार्क्स को प्रो-राटा आधार पर परिणामों की घोषणा में उपयोग में लाया जाएगा। साथ ही, छात्रों को अपने परीक्षा केंद्र का चुनाव ध्यान से करना चाहिए क्योंकि बाद में परीक्षा केंद्र बदले नहीं जा सकेंगे। इसके अतिरिक्त प्राइवेट कैंडीडेट के तौर पर सीबीएसई बोर्ड एग्जाम फॉर्म 2021 भर रहे छात्रों को बोर्ड की वेबसाइट पर 23 अक्टूबर 2020 को जारी सम्बन्धित सर्कुलर अवश्य पढ़ लेना चाहिए।