BSEB Bihar Board Results 2021 Date: Class 10, Class 12 board results


बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) इस साल अप्रैल में कक्षा 10 वीं, 12 वीं के परिणाम घोषित करने की संभावना है। कक्षा 10 वीं और कक्षा 12 वीं का पेपर मूल्यांकन चल रहा है। शेड्यूल के अनुसार, BSEB ने 13 मार्च से 10 वीं कक्षा के पेपर का मूल्यांकन शुरू किया और 24 मार्च तक इसका समापन होगा। दूसरी ओर, कक्षा 12 वीं का पेपर मूल्यांकन 15 मार्च तक संपन्न होने की उम्मीद थी, लेकिन इसमें देरी हुई और अब उम्मीद है कि कक्षा 12 वीं की परीक्षा का मूल्यांकन 19 मार्च तक किया जाएगा।

जिला शिक्षा अधिकारी, संजय कुमार ने जागरण को बताया कि बिहार बोर्ड कक्षा 10 वीं और कक्षा 12 वीं का परिणाम अप्रैल में आएगा। उन्होंने आगे कहा कि 29 मार्च को पड़ने वाले त्योहार होली से पहले कागजात का मूल्यांकन करने का काम पूरा करने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं। संजय कुमार ने आगे कहा कि भागलपुर जिले में सात केंद्र बनाए गए हैं ताकि शिक्षक कक्षा 10 वीं की उत्तर पुस्तिकाओं का आसानी से मूल्यांकन करें। उन्होंने यह भी कहा कि परिणाम अप्रैल के पहले सप्ताह में निकलने की उम्मीद है।

कक्षा 12 वीं की परीक्षा 1 फरवरी से शुरू हुई और यह 13 फरवरी को समाप्त हुई। दूसरी ओर, कक्षा 10 वीं की परीक्षाएं 17 फरवरी से शुरू हुईं और 24 फरवरी को समाप्त हुईं।

बिहार बोर्ड कक्षा 12 वीं की परीक्षा में बैठने के लिए कुल 13.5 लाख छात्रों ने पंजीकरण कराया था। उनमें से 13.5 लाख छात्र परीक्षा के लिए उपस्थित हुए। दूसरी ओर, इस साल कक्षा 10 वीं बोर्ड परीक्षा के लिए लगभग 16.8 लाख ने पंजीकरण कराया।

छात्र बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइटों यानी- biharboardonline.com, biharboardonline.bihar.gov.in, biharboard.online, और onlinebseb.in पर परिणाम देख सकेंगे।