Inter Result 2021 Declare Bihar Board 12th Result 2021| Bihar Board Inter Result 2021- BSEB

 


बिहार 12 वीं इंटरमीडिएट का रिजल्ट 2021:
बिहार 12 वीं इंटरमीडिएट का रिजल्ट 24 मार्च से पहले घोषित नहीं किया जाएगा और कुछ हफ्तों तक देरी होने की संभावना है, बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) के नवीनतम अपडेट में कहा गया है। बीएसईबी के सूत्रों ने पहले कहा था कि इस साल 12 वीं का परिणाम पिछले साल की तुलना में तेजी से घोषित किया जाएगा। पिछले साल बिहार 12 वीं का परिणाम 24 मार्च को घोषित किया गया था।

बीएसईबी ने 13 मार्च को फरवरी के महीने में आयोजित 12 वीं इंटर की परीक्षा की उत्तर कुंजी प्रकाशित की।

तदनुसार, छात्रों को उम्मीद थी कि परिणाम 24 मार्च से पहले प्रकाशित किया जा सकता है, जैसा कि बीएसईबी अधिकारियों ने पहले दावा किया था।

बीएसईबी के सूत्रों का कहना है कि मूल्यांकन प्रक्रिया अभी जारी है।

उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन अभी भी जारी है। मूल्यांकन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद ही परिणाम और मेरिट सूची तैयार की जाएगी, कई मीडिया रिपोर्टों ने बीएसईबी सूत्रों का हवाला देते हुए कहा।

अतिथि का स्वागत! आप यहाँ हैं: घर »शिक्षा और कैरियर

बिहार 12 वीं के परिणाम 2021 में देरी की संभावना है

बीएसईबी के आंकड़ों के अनुसार, 2020 में 12.05 लाख छात्रों की तुलना में लगभग 13.50 लाख ने वार्षिक परीक्षा लिखी

शुक्रवार 19 मार्च, 2021  newsdi.in

बिहार 12 वीं का परिणाम


बिहार 12 वीं इंटरमीडिएट का रिजल्ट 2021: बिहार 12 वीं इंटरमीडिएट का रिजल्ट 24 मार्च से पहले घोषित नहीं किया जाएगा और कुछ हफ्तों तक देरी होने की संभावना है, बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) के नवीनतम अपडेट में कहा गया है। बीएसईबी के सूत्रों ने पहले कहा था कि इस साल 12 वीं का परिणाम पिछले साल की तुलना में तेजी से घोषित किया जाएगा। पिछले साल बिहार 12 वीं का परिणाम 24 मार्च को घोषित किया गया था।

बीएसईबी ने 13 मार्च को फरवरी के महीने में आयोजित 12 वीं इंटर की परीक्षा की उत्तर कुंजी प्रकाशित की।तदनुसार, छात्रों को उम्मीद थी कि परिणाम 24 मार्च से पहले प्रकाशित किया जा सकता है, जैसा कि बीएसईबी अधिकारियों ने पहले दावा किया था। मूल्यांकन प्रक्रिया अभी भी चल रही है" बीएसईबी के सूत्रों का कहना है कि मूल्यांकन प्रक्रिया अभी जारी है।

उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन अभी भी जारी है। मूल्यांकन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद ही परिणाम और मेरिट सूची तैयार की जाएगी, कई मीडिया रिपोर्टों ने बीएसईबी सूत्रों का हवाला देते हुए कहा। बिहार बोर्ड के सूत्रों ने कहा, "इसलिए छात्रों को अपने 12 वीं के परिणाम के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा"।

बिहार में कला, विज्ञान और वाणिज्य की 12 वीं की उच्चतर माध्यमिक परीक्षा 3 फरवरी से 13 फरवरी, 2021 तक आयोजित की गई थी। बोर्ड ने 12 वीं बोर्ड की उत्तर कुंजी 13 मार्च को जारी की थी और छात्रों से आपत्ति उठाने के लिए कहा था, यदि कोई हो, या 16 मार्च से पहले।

छात्रों को उम्मीद थी कि 16 मार्च को उत्तर कुंजी पर आपत्ति दर्ज करने की समय सीमा के बाद, 12 वीं इंटर का परिणाम प्रकाशित किया जाएगा। हालांकि, बीएसईबी का कहना है कि पटना बोर्ड का 12 वीं का परिणाम अगले महीने में घोषित किया जाएगा। छात्रों को यह भी ध्यान देना चाहिए कि बोर्ड छात्रों को आश्चर्यचकित कर सकता है और जो अनुमान लगाया गया है उससे पहले परिणाम घोषित कर सकता है। छात्रों को ध्यान देना चाहिए कि घोषणा के बाद, BSEB 12 वीं का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in या bsebssresult.com और bihar.indiaresults.com सहित डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा। छात्रों के पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एसएमएस के माध्यम से भी परिणाम भेजा जाता है।

बिहार बोर्ड मेरिट लिस्ट, और टॉपर्स के नाम और विवरण भी प्रकाशित करता है। बीएसईबी के आंकड़ों के अनुसार, लगभग १०.५० लाख ने १२.०५ लाख छात्रों की तुलना में वार्षिक परीक्षा लिखी, जिन्होंने १२२० में १२ वीं बोर्ड परीक्षा लिखी।