Rama University Result 2021 (Declared) – Get Here

 


राम यूनिवर्सिटी रिजल्ट 2021 जारी किया गया है। रामा विश्वविद्यालय शिक्षा की दुनिया में एक प्रमुख टैग है। UGC और सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त। भारत, विश्वविद्यालय देश के सबसे बड़े शैक्षिक प्रतिष्ठानों में से एक के रूप में बढ़ रहा है। विश्व स्तर की शिक्षा के संचार में भाग लेते हुए, रामा विश्वविद्यालय ने कई 10,000 पेशेवरों को डिज़ाइन किया है और 9 विशेष क्षेत्रों के लगभग 100 पाठ्यक्रमों के ऊपर प्रस्तावित किया है। दिल्ली-एनसीआर और कानपुर के आधार पर, रामा विश्वविद्यालय के पास साझा क्षेत्र के 150 एकड़ से अधिक क्षेत्र में दो हाई-टेक परिसर हैं। हरे भरे वातावरण, शांत वातावरण और परिसर में प्राप्य सभी अपरिहार्य सुविधाओं के साथ, विश्वविद्यालय के परिचित के लिए एक त्रुटिहीन स्थान होने की संभावना है।

राम विश्वविद्यालय कई यूजी, पीजी और पीएचडी में प्रवेश का अवसर प्रदान करता है। चिकित्सा, दंत चिकित्सा और नर्सिंग विज्ञान, इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी, मानविकी, और सामाजिक विज्ञान, वाणिज्य और प्रबंधन, कानून और जन संचार के संकायों में कार्यक्रम। राम विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (आरयूईटी) में छात्रों के प्रदर्शन के परिणामस्वरूप प्रवेश दिए जाते हैं।

विश्वविद्यालय की आंतरिक परीक्षा प्रणाली को दो सेमेस्टर में विभाजित किया गया है, सटीक, विषम सेमेस्टर और यहां तक ​​कि सेमेस्टर। विषम सेमेस्टर परीक्षा सितंबर में आयोजित की जाती हैं, जबकि मार्च में भी सेमेस्टर परीक्षा आयोजित की जाती हैं। जनवरी और जून में विषम और यहां तक ​​कि सेमेस्टर के लिए परिणाम को स्वीकार किया जाता है।

NewRama University Result 2021 has been Declared for the Previous and Current year. Click Here to Check Result.