DDE LNMU 2021: Application (Start Soon)

Admission Counselor: For any Query, please contact on helpline no: +91 9934061719(For UG Admission 2020), 9661073322 (Time: between 10 AM to 6 PM) 

 


दूरस्थ शिक्षा निदेशालय, L.N. द्वारा कई अलग-अलग प्रकार के पाठ्यक्रमों जैसे MA (Edu), MSC, BLIS, MLIS, MCOM, BA, BCOM, आदि में प्रवेश प्रस्तावित है। मिथिला विश्वविद्यालय। दूरस्थ शिक्षा निदेशालय, एल.एन. मिथिला विश्वविद्यालय को डीडीई एलएनएमयू के रूप में भी संक्षिप्त किया गया है। DDE LNMU के अधिकारियों ने प्रवेश पत्र जारी कर दिया है जो उन आवेदकों के लिए उपलब्ध है जिनके पास स्नातक (UG) और स्नातकोत्तर (PG) पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेने की इच्छा है। आवेदक अपनी जानकारी दूरस्थ शिक्षा निदेशालय, ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय स्नातक (यूजी) और स्नातकोत्तर (पीजी) प्रवेश फॉर्म 2021 में भर सकते हैं, जिसे डीडीई एलएनएमयू 2021 एप्लीकेशन फॉर्म के रूप में भी जाना जाता है। आवेदकों को योग्यता परीक्षा के आधार पर अधिकारियों द्वारा तैयार मेरिट सूची के आधार पर विश्वविद्यालय में प्रवेश मिलेगा।

तो पहले प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने के लिए, आवेदकों को आवेदन पत्र भरना चाहिए और उसके बाद, बोर्ड मेरिट सूची जारी करता है। उस सूची के आधारों पर, एक आवेदक प्रवेश की आगे की प्रक्रिया में जा सकता है यदि उनका नाम उस सूची में होगा। आवेदक इस पृष्ठ पर आगे DDE LMNU 2021 से संबंधित अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं क्योंकि हमने आवेदकों के संदर्भ के लिए महत्वपूर्ण घटनाओं जैसे अस्थायी तिथियों, आवेदन प्रक्रिया, पात्रता मानदंड, प्रवेश प्रक्रिया, परिणाम, मेरिट सूची, आदि का उल्लेख किया था। ।

DDE LMNU दूरस्थ शिक्षा का प्रवेश सत्र एक वर्ष में दो बार उपलब्ध होता है जो जनवरी के महीने में पहला और जुलाई के महीने में दूसरा होता है। यहाँ एक सारणी दी गई है जिसमें हमने जनवरी 2021 सत्र के महीने के लिए DDE LMNU प्रवेश 2021 की समय सारिणी और अन्य कार्यक्रमों के बारे में आवेदकों को जानकारी दी है। हालांकि, आवेदकों से अनुरोध किया जाता है कि वे आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जाने के लिए जुलाई 2021 के महीने के लिए DDE LMNU प्रवेश 2021 से संबंधित विवरण प्राप्त करें।


DDE LNMU 2021 Application Form: 

DDE LNMU 2021 आवेदन प्रक्रिया पूरी तरह से ऑफ़लाइन मोड में स्वीकार की जाती है। आवेदक व्यक्तिगत रूप से जाकर डीडीई एलएनएमयू 2021 आवेदन कर सकते हैं या डीडीई एलएनएमयू 2021 आवेदन फॉर्म डाक के माध्यम से प्राप्त करने योग्य है और साथ ही आवेदकों के संदर्भ के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर फॉर्म उपलब्ध कराया जाएगा।

एक DDE LNMU 2021 आवेदन पत्र आवेदकों को एक प्रॉस्पेक्टस के साथ दिया जाता है जो इसमें संलग्न है।

सभी आवेदक अपने DDE LNMU 2021 आवेदन पत्र को संगठन की आधिकारिक वेबसाइट पर भर सकते हैं।

विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट ddelnmu.ac.in है।

आवेदकों के संदर्भ के लिए कुछ सरल कदम निम्नलिखित हैं जो DDE LNMU 2021 आवेदन पत्र भरने के तरीकों से अनजान हैं

सबसे पहले, डीडीई एलएनएमयू 2021 आवेदन पत्र प्राप्त करने के लिए आवेदक को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

और फिर आवेदक को लॉगिन बटन पर क्लिक करना होगा और पंजीकरण करके वेबसाइट पर लॉग इन करना होगा।

आवेदक नाम, संपर्क नंबर, ईमेल आईडी, जन्म तिथि आदि जैसे कुछ विवरण प्रदान करके वेबसाइट पर एक खाता बना सकते हैं और फिर एक पासवर्ड बना सकते हैं।

उपरोक्त चरण पूरा होने के बाद, आवेदक दिए गए संपर्क नंबर या ईमेल आईडी पर पंजीकरण संख्या प्राप्त करेंगे।

तो पंजीकरण संख्या और पासवर्ड की मदद से आवेदक वेबसाइट पर लॉग इन कर सकते हैं।

लॉग इन करने के बाद, आवेदक DDE LNMU 2021 आवेदन पत्र पा सकते हैं।

आवेदक को डीडीई एलएनएमयू 2021 आवेदन पत्र को ठीक से भरना चाहिए, जिसका अर्थ है कि फॉर्म भरने में कोई गलती नहीं होनी चाहिए और सभी विवरण ठीक से, सही और सटीक रूप से प्रदान किए जाने चाहिए।

DDE LNMU 2021 आवेदन पत्र में आवेदक के नाम, माता-पिता का नाम, जन्म तिथि, लिंग, आवासीय पता, संपर्क नंबर, श्रेणी, शैक्षिक विवरण आदि जैसे विवरण आवश्यक हैं।

सभी आवश्यक विवरणों को भरने के बाद आवेदकों को DDE LNMU 2021 आवेदन पत्र की एक प्रति लेनी चाहिए।

और फिर DDE LNMU 2021 आवेदन फॉर्म पास करने की अंतिम तिथि से पहले विश्वविद्यालय कार्यालय काउंटर पर ऑफ़लाइन मोड में DDE LNMU 2021 आवेदन फॉर्म जमा करें।

आवेदकों को नीचे दिए गए पते पर भरे हुए डीडीई एलएनएमयू 2021 आवेदन पत्र को प्रस्तुत करना होगा

Name of the course Amount of application 
For B.A / B.Com / M.ComRs 400/-
For BLIS / MLISRs 600/-
For M.Sc.Rs 400/-
For M.ARs 1000/-