Magadh University Part 1 Ug Admission 2021 : Apply Online For Admission MU BA BSC BCOM 2021-24 Application, Date, Fee


 मगध विश्वविद्यालय भाग 1 BA / B.Sc / B.Com
प्रवेश 2021: मगध विश्वविद्यालय (MU) ने सत्र 2021-24 के लिए UG कोर्सेस B.A / B.Sc / B.com में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया है। जो उम्मीदवार मगध विश्वविद्यालय से स्नातक पाठ्यक्रम B.A / B.Sc / B.com करना चाहते हैं, वे मगध विश्वविद्यालय के संविधान और संबद्ध कॉलेजों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वे उम्मीदवार जिन्होंने सीबीएसई, राज्य बोर्ड या आईसीएसई से कक्षा 12 वीं इंटरमीडिएट पाठ्यक्रम पास किया है, वे सत्र 2021-24 के लिए मगध विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं। मगध विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन पत्र भरना होगा। केवल उन छात्रों को सत्र 2021-24 में मगध विश्वविद्यालय एमयू में प्रवेश दिया जाएगा जो न्यूनतम पात्रता मानदंडों को पूरा करेंगे। मगध विश्वविद्यालय प्रवेश प्रक्रिया 2021 में पात्रता, आवेदन पत्र, प्रवेश आदि के बारे में सभी विवरण प्राप्त करें।

मगध विश्वविद्यालय एमयू में यूजी स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन और प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। सत्र 2021-24 के लिए छात्र को यूजी कोर्सेस B.A / B.Sc / B.com में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र भरना होगा। मगध विश्वविद्यालय के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र मगध विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट यानी www.magadhuniversity.ac.in पर भरे जाएंगे।

पिछले साल मगध विश्वविद्यालय में यूजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश बिहार बोर्ड द्वारा विकसित ओएफएसएस प्रणाली के माध्यम से किया गया था। लेकिन 2021 से मगध विश्वविद्यालय विश्वविद्यालय प्रबंधन सूचना प्रणाली (UMIS) के माध्यम से प्रवेश प्रक्रिया का संचालन करेगा। जो उम्मीदवार मगध विश्वविद्यालय में यूजी प्रवेश के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें मगध विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाने और स्वयं को मगध विश्वविद्यालय प्रवेश 2021 के लिए पंजीकृत होने के लिए फॉर्म भरने की आवश्यकता है।

चूंकि बिहार बोर्ड ने अप्रैल 2021 में मध्यवर्ती परिणाम घोषित किया है, मगध विश्वविद्यालय (एमयू) ने डिग्री भाग 1 पाठ्यक्रम सत्र 2021-24 के लिए ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी है, ताकि पाठ्यक्रम समय पर शुरू किया जा सके। यूजी भाग 1 में प्रवेश के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। प्रवेश के लिए ऑनलाइन पंजीकरण अप्रैल 2021 के अंतिम सप्ताह में शुरू किया जाएगा। ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने के बाद मगध विश्वविद्यालय (एमयू) कॉलेज वार स्ट्रीमवार मेरिट सूची जारी करेगा, जिस पर प्रवेश लिया जाएगा।

Some Useful Important Links

Apply Online

Click Here

Download Syllabus

Click Here

Download Notification

Click Here

Official Website

Click Here